हरियाणा-महाराष्ट्र🗳️ में वोटिंग, पीएम मोदी की मतदाताओं🗣️ से अपील, खूब करें ✊मतदान

  |   PM Modi News

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह 7 बजे शुरू हो गया है। इसके साथ ही देश के 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए भी उपचुनाव हो रहे हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मतदाताओं से अपने वोट डालने की अपील की है।

पीएम मोदी ने कहा, मैं मतदाताओं से अपील करता हूं कि वह लोकतंत्र के इस पर्व में बढ़चढ़ कर भाग लें। मुझे उम्मीद है कि युवा वोटर्स बड़ी संख्या में वोट डालने आएंगे। पीएम ने एक ट्वीट मराठी भाषा में भी किया और मतदाताओं से वोट डालने की अपील की।

बता दें महाराष्ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों के लिए मतदान जारी हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी की अगुवाई वाले महागठबंधन अथवा ''महायुति'' और कांग्रेस एनसीपी गठबंधन अथवा 'महा अघाड़ी' (मोर्चा) के बीच है। हरियाणा में सत्ताधारी बीजेपी का मुकाबला विपक्षी कांग्रेस और नई पार्टी 'जजपा' के साथ है।

यहां देखें ट्वीट - http://v.duta.us/E6HYYgAA

महाराष्ट्र में राज्य पुलिस और केंद्रीय बलों के 3 लाख से अधिक कर्मियों की तैनाती करके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, जबकि हरियाणा में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं।

महाराष्ट्र में 235 महिलाओं समेत 3,237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वोटिंग के लिए 96,661 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जिन पर साढ़े छह लाख कर्मचारी तैनात किये गए हैं। हरियाणा में 1.83 करोड़ से अधिक वोटर हैं जिसमें 85 लाख महिलाएं और 252 ट्रांसजेंडर वोटर शामिल हैं। राज्य में 19,578 मतदान केंद्र बनाये गए हैं।

फोटो - http://v.duta.us/QTuD7wAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/UBvaJwAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬