चीन🇨🇳ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, 🇵🇰कहा-'कश्मीर मुद्दा भारत-पाक आपस में 🇮🇳 सुलझाएं'

  |   Hindiworldnews

कश्मीर पर प्रोपेगंडा का एजेंडा लेकर बीजिंग पहुंचे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को चीन ने जोरदार झटका दिया है। चीन ने अपने स्टैंड से यू-टर्न लेते हुए कश्मीर को भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा माना है। साथ ही दोनों देशों को आपसी बातचीत से इसको सुलझाने की नसीहत दी है।चीन के विदेश मंत्रालय ने राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे से पहले ये चौंकाने वाला बयान दिया है।

मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, 'चीन ने भारत और पाकिस्तान से आपसी विश्वास बढ़ाने और संबंधों को सुधारने के लिए कश्मीर सहित विवादों पर बातचीत को मजबूत करने का आह्वान किया। यह भारत और पाकिस्तान दोनों के साझा हितों के अनुरूप है और देशों और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की अपेक्षा है।'बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने भी इमरान खान को सार्वजनिक रूप से यह बात कही थी कि यह दोनों देशों के बीच का मुद्दा है इसे दोनों देख बातचीत के जरिए सुलझाएं।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन के अपने तीसरे आधिकारिक दौरे के तहत मंगलवार को बीजिंग पहुंचे थे। वे यहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अपने समकक्ष ली क्यांग के साथ क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता की।

फोटो - http://v.duta.us/EsQgPgAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/UbKe2AAA