न कोई 🗣️समझौता-न एमओयू, जिनपिंग के 🇮🇳भारत दौरे का ये रहेगा एजेंडा

  |   PM Modi News

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को दो दिन की भारत यात्रा पर पहुंचेंगे। नरेंद्र मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद चीनी राष्ट्रपति की ये पहली भारत यात्रा होगी। हालांकि, दो दिन के इस दौरे में भारत-चीन के बीच कोई बड़ा करार होने की संभावना नहीं है। क्योंकि ये एक तरह की इन्फॉर्मल विजिट है जिसमें कोई निश्चित एजेंडे पर बात नहीं होगी।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान ना ही कोई समझौता होगा, ना ही कोई एमओयू साइन किया जाएगा। यह यात्रा पूरी तरह से इन्फॉर्मल रहने वाली है। हालांकि, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-शी जिनपिंग में वन-टू-वन बातचीत होगी, जिसमें बॉर्डर पर शांति, पीपल टू पीपल कनेक्ट पर फोकस होगा. दोनों नेता इसी बैठक में विशेष प्रतिनिधि वार्ता की तारीख तय कर सकते हैं।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर भारत आ रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच होने वाली ये इन्फॉर्मल बैठक चेन्नई में होगी। 11 और 12 अक्टूबर को दोनों नेता कई बड़े मुद्दों पर बात करेंगे, इस दौरान मोदी-जिनपिंग मल्लपुरम के मंदिर जाएंगे और आसपास के क्षेत्रों का दौरा करेंगे। चीनी राष्ट्रपति के साथ इस दौरे में चीन के विदेश मंत्री भी भारत आएंगे।

फोटो - http://v.duta.us/DnWI2wAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/yJ7QmQAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬