पीएम किसान👳‍♂️ सम्मान निधि योजना के लिए खाते 👉को आधार से जोड़ने की समय 👌सीमा बढ़ी

  |   Hindielections / समाचार

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली सालाना 6,000 रुपए की धनराशि लेने के लिए खाते को आधार से जोड़ने की समय सीमा बढ़ा दी है। अब इसके लिए 30 नवंबर की तारीख तय की गई है। यानी 30 नवंबर तक उन किसानों के खातें भी पैसे आते रहेंगे जिनके बैंक अकाउंट आधार से नहीं जुड़े हैं। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की बैठक में यह निर्णय किया गया।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मीटिंग के बाद कहा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत सालाना दी जाने वाले 6,000 रुपये की धनराशि के लिए नवंबर तक आधार की जरूरत नहीं पड़ेगी। नवबंर तक आधार नंबर नहीं देने की वजह से किसी किसान के पैसे नहीं रुकेंगे।

कैबिनेट की बैठक में पीओके से आए 5300 परिवारों को 5.5-5.5 लाख रुपये की मदद देने का फैसला लिया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि 5300 परिवारों को जम्मू कश्मीर के विस्थापितों की लिस्ट में जोड़ा गया है, जिसके बाद अब ये सभी लोग 5.5 लाख रुपए के मुआवजे के लिए योग्य होंगे।

सरकार की ओर से इन सभी लोगों को 5.5 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। यह मुआवजा प्रधानमंत्री विकास पैकेज से इन विस्थापितों को दिया जाएगा। ये वो विस्थापित लोग हैं जिन्होंने किसी वजह से जम्मू कश्मीर को छोड़ दिया था, लेकिन अब वापस अपने प्रदेश लौट आए हैं।

यहां पढें पूरी खबर - http://v.duta.us/rWDdSQAA

फोटो - http://v.duta.us/b5t39QAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬