मोदी 😱कूटनीति से अलग-थलग🇵🇰पाकिस्तान को लगा एक और🗣️झटका

  |   PM Modi News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पाकिस्तान को दुनिया भर में अलग-थलग करने की कूटनीति अब पूरी तरह सफल साबित हो रही है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने और पुनर्गठन से बौखलाए पाकिस्तान को कहीं से कोई आश्वासन नहीं मिल रहा है। कोई भी देश पाकिस्तान की किसी बात पर भरोसा करने के लिए तैयार नहीं हैं।

हालात ऐसे है कि पाकिस्तान का ऑल वेदर फ्रेंड चीन भी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। चीन ने भी दोनों से अपने विवादों को सुलझाने के लिए बातचीत करने का आग्रह किया। राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा से पहले चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस मसले को द्विपक्षीय तरीके से हल किया जाना चाहिए। इससे पहले चीन ने इस मसले में संयुक्त राष्ट्र और उसकी सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव के मुताबिक मुद्दे को हल किए जाने की बात की थी। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि चीन का रुख यह है कि कश्मीर का मसला द्विपक्षीय तरीके से हल होना चाहिए।

चीन का कश्मीर पर नजरिया हमेशा से ही स्पष्ट और स्थिर रहा है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तान और भारत इस मसले पर बातचीत करें। यह दोनों देशों के हित के लिए सही है और यही पूरी दुनिया की भी साझा उम्मीद है। चीन का कश्‍मीर मुद्दे में मध्‍यस्‍थता के लिए किसी तीसरे पक्ष को नकारना, पाकिस्‍तान के लिए झटका माना जा रहा है।

यहां पढे़ं पूरी खबर -http://v.duta.us/OV0MpQAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬