कर्नाटक में ✋कांग्रेस-जेडीएस के 15 विधायकों ने थामा 🌷बीजेपी का दामन, सीएम येदियुरप्पा रहे👍 मौजूद

  |   Hindielections / समाचार

कांग्रेस और जेडीएस के 15 बागी विधायक मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इससे पहले दिन में शीर्ष कोर्ट ने उनकी अयोग्यता को बरकरार रखा। इन विधायकों को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार ने अयोग्य करार दिया था। लेकिन तीन जजों की पीठ ने उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्रों से उपचुनाव लड़ने की इजाजत दे दी।

सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने बुधवार को कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिकाओं का निपटारा करते हुए कहा कि उन्हें विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अयोग्य करार देने का फैसला सही था, हालांकि पूरे कार्यकाल के लिए अयोग्य ठहराने का फैसला उचित नहीं था। इस प्रकार शीर्ष अदालत के फैसले से अयोग्य करार विधायकों के 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में भाग लेने का रास्ता साफ हो गया।

दरअसल, कांग्रेस के 14 और जेडीएस के 3 विधायकों के इस्तीफा देने के कारण जुलाई में एचडी कुमारस्वामी सरकार गिर गई थी। जिसके बाद भाजपा ने बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में राज्य में सरकार बनाई। उस वक्त विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को अयोग्य करार देकर उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी। इन बागी विधायकों ने अब बीजेपी का दामन थाम लिया है।

फोटो - http://v.duta.us/M6AqRAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/XIUizwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬