कुलभूषण👴 जाधव मामले में भारत के साथ 👉किसी भी समझौते से पाकिस्तान का 👎इनकार

  |   Hindielections / समाचार

पाकिस्तान ने गुरुवार को कुलभूषण जाधव के मामले में भारत के साथ किसी भी समझौते से इनकार कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से कहा गया कि आईसीजे के फैसले को लागू करने को लेकर संविधान के अनुसार ही कोई कदम उठाया जाएगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल की यह टिप्पणी तब आई है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान की सेना ने कहा था कि सरकार जाधव के मामले की समीक्षा के लिए विभिन्न कानूनी विकल्पों पर गौर कर रही है।

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने बंद कमरे में हुई सुनवाई के बाद अप्रैल 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में मौत की सजा सुनाई थी। इस मामले में भारत कहता रहा है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया था। नौसेना से सेवानिवृत होने के बाद कारोबारी हितों के चलते वे यहां थे।

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने 17 जुलाई को फैसला सुनाया था कि पाकिस्तान जाधव को सुनाई गई मौत की सजा की अवश्य ही समीक्षा करे। इसे भारत की एक बड़ी जीत के रूप में देखा गया था। फैसल ने यहां साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, 'कोई समझौता नहीं होगा।।। सारे निर्णय स्थानीय कानूनों के अनुसार ही लिए जाएंगे।'

उन्होंने कहा कि आईसीजे के निर्णय को लागू करने के लिए कोई भी कदम संविधान के अनुसार ही उठाया जाएगा। अंतराष्ट्रीय न्यायालय में जाधव की सुनवाई के दौरान भारत ने दलील दी थी कि वियना संधि का उल्लंघन कर उसके नागरिक को राजनयिक पहुंच से वंचित रखा जा रहा है।

फोटो - http://v.duta.us/tNmJQQAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/En3pqQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬