👉महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी की बैठक👌 में बनी कमेटी

  |   Hindielections / समाचार

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार शाम को बैठक की। इसमें सरकार बनाने के लिए न्यूतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए कमेटी का गठन किया गया। इस कमेटी में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के 5-5 सदस्य रखे गए हैं।

सूत्र बताते हैं कि गठबंधन से पहले कांग्रेस चाहती है कि शिवसेना कट्टर हिंदुत्व के मुद्दे के बजाय धर्मनिरपेक्षता पर भरोसा दे। बताया जा रहा है कि सरकार गठन के लिए 17 सितंबर को कांग्रेस और एनसीपी के नेता दिल्ली में बैठक कर सकते हैं।

बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी ने कभी भी ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री की बात नहीं कही थी। पूरे लोकसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री से लेकर तमाम बीजेपी के नेता यही कहते रहे की अगर गठबंधन की जीत होती है तो देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री बनेंगे।

इसके जवाब में शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि कोई शिवसेना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच में खाई पैदा कर रहा है। हमें धमकाने की कोशिश मत कीजिए, मिट जाएंगे। बाला साहेब ठाकरे की कसम खाते हैं कि उन्हीं के कमरे में 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी।

फोटो - http://v.duta.us/nPlWYwAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/wvqKUQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬