भारतीय🇮🇳 गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाया 🇧🇩बांग्लादेश, मजबूत स्थिति में 👌टीम इंडिया

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

मोहम्मद शमी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से बांग्लादेश को 150 रन पर ढेर करने के बाद भारत ने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में एक विकेट पर 86 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा।

दिन का खेल खत्म होने पर चेतेश्वर पुजारा 43 जबकि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 37 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। भारत ने रोहित शर्मा (06) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया है। पुजारा ने 61 गेंद का सामना करते हुए सात चौके मारे जबकि अग्रवाल की 81 गेंद की पारी छह चौके शामिल हैं।

भारत अब पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से सिर्फ 64 रन से पीछे है जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं। बांग्लादेश की टीम इससे पहले शमी (27 रन पर तीन विकेट), इशांत शर्मा (20 रन पर दो विकेट), रविचंद्रन अश्विन (43 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (47 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 58.3 ओवर में 150 रन पर ही सिमट गई। टीम ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 10 रन पर गंवाए।

मुशफिकुर रहीम (43) और कप्तान मोमीनुल हक (37) ही बांग्लादेश की ओर से 30 रन के आंकड़े को पार कर पाए। भारत की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और मेजबान टीम ने 14 रन के स्कोर पर ही रोहित का विकेट गंवा दिया जिन्होंने अबु जायद की गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमाया। पुजारा और अग्रवाल ने इसके बाद पारी को संवारा। अग्रवाल ने इबादत हुसैन की पहली ही गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज पर एक और चौका मारा।

फोटो - http://v.duta.us/EtyBBQAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/_1N4hgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬