अमेरिकी🇺🇸 कांग्रेस में बोलीं भारतीय🗣️ कॉलमनिस्ट, कश्मीर के बिना भारत🇮🇳 अधूरा

  |   Hindiworldnews

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में अमेरिकी कांग्रेस में मानवाधिकार को लेकर हुई सुनवाई के दौरान गुरुवार को कॉलमनिस्ट सुनंदा वशिष्ठ ने कहा कि भारत ने पंजाब और पूर्वोत्तर में सफलतापूर्वक उग्रवाद को पराजित किया है और अब समय आ गया है कि कश्मीर में उग्रवाद के खिलाफ भारत के संघर्ष को मज़बूत किया जाए।

पाकिस्तान द्वारा प्रशिक्षित किए गए आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी में उस वक्त 'ISIS के स्तर का डर और नृशंसता' पैदा कर दी थी, जब पश्चिमी देशों का कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से परिचय भी नहीं हुआ था। सुनंदा वशिष्ठ ने यह भी कहा कि आतंक के विरुद्ध भारत की जंग में अंतरराष्ट्रीय सहयोग से राज्य में मानवाधिकार की समस्या भी हल हो जाएगी।

टॉम लैन्टोस HR कमीशन द्वारा आयोजित सुनवाई में सुनंदा वशिष्ठ ने कहा, "भारत की लोकतांत्रिक पहचान का कोई सानी नहीं है। देश ने इसी लोकतांत्रिक ढांचे में रहते हुए पंजाब तथा पूर्वोत्तर में उग्रवाद को सफलतापूर्वक पराजित किया।अब समय आ गया है कि इस तरह के उग्रवाद के खिलाफ भारत के संघर्ष को मज़बूत किया जाए, और मानवाधिकार की समस्या हमेशा के लिए हल हो जाएंगी। " इसी साल 5 अगस्त को भारत सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने तथा उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिए जाने के बाद से कड़ी पाबंदियों का सामना कर रहे कश्मीर को लेकर अमेरिकी कांग्रेस में पिछले तीन हफ्तों के दौरान यह दूसरी सुनवाई थी।

फोटो - http://v.duta.us/cNoMIAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/tqlz7AAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬