अयोध्या में 🕍राम मंदिर निर्माण के लिए शिया 😲वक्फ बोर्ड चेयरमैन ने दिए 51000 💴रुपए

  |   Hindielections / समाचार

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने गुरुवार को अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए 51000 रुपए का दान देने का ऐलान किया है। रिजवी ने कहा कि राम मंदिर का वक्फ बोर्ड समर्थन करता है। हम अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं, पिछले कई दशकों से यह मामला कोर्ट में लंबित था, इस विवाद पर कोर्ट ने जो फैसला दिया है वह काफी अच्छा है, इससे अच्छा फैसला संभव नहीं था।

बता दें कि पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने एक मत से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पक्ष में अपना फैसला दिया था। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने विवादित स्थल को राम मंदिर निर्माण के लिए देने को कहा था। इसके लिए एक ट्रस्ट बनाने का निर्देश दिया है, इसके साथ ही कोर्ट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में पांच एकड़ जमीन मस्जिद बनाने के लिए देने को भी कहा है। कोर्ट ने साफ कहा है कि यह जमीन अयोध्या के किसी अहम इलाके में होनी चाहिए।

रिजवी ने कहा कि राम जन्मस्थान पर अब मंदिर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चूंकि भगवान राम हमारे भी पूर्वज हैं, मुसलमानों के भी हैं, लिहाजा वसीम रिजवी फिल्म्स की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए 51000 रुपए का चंदा देने का मैंने फैसला लिया है।

यह चंदा राम जन्मभूमि न्यास को मंदिर निर्माण के लिए दिया जाएगा। यही नहीं जब भी मंदिर बनना शुरू होगा शिया वक्फ बोर्ड इसके निर्माण में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारत और दुनियाभर में रह रहे रामभक्तों के लिए गर्व का विषय है।

यहां पढें पूरी खबर - http://v.duta.us/rcWwQgAA

फोटो - http://v.duta.us/aX2-DQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬