ज्योतिषियों से पूछ रहे प्रत्याशी...किस मुहूर्त में डाला जाए पहला वोट

  |   Bharatpurnews

भरतपुर. निकाय चुनावों को लेकर प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार थमने के बाद से ही पंडितों से लेकर ज्योतिषियों के घरों की दौड़ तेज हो गई है। हर प्रत्याशी चुनाव प्रचार के साथ-साथ अपना भविष्य जानने में लगा हुआ है।

प्रत्याशी न केवल अपनी हार-जीत का गणित समझना-जानना चाह रहे हैं, बल्कि उनकी लालसा है कि उन्हें ये भी पता चल जाए कि बोर्ड किसका बनेगा। मेयर कौन होगा तो किसके सिर पर उप महापौर का सेहरा सजेगा।

भरतपुर नगर निगम चुनावों को लेकर जो पार्षद प्रत्याशी हैं, उनमें से अधिकांश इन दिनों कर्मकांड का सहारा भी लेने लगे हैं। कामवन शोध संस्थान के निदेशक डॉ. रमेशचंद्र मिश्र ने बताया कि 16 नवंबर को मतदान के दिन मेष, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले पार्षदों के लिए श्रेष्ठ चंद्रमा रहेगा। उनका वर्चस्व रहेगा। वृषभ, मिथुन, धनु व कन्या में मध्यम रहेगा। जबकि कर्क, वृश्चिक, मकर और मीन राशि के लिए यह दिन अपेक्षाकृत कांटे की टक्कर का रहेगा। साथ ही 19 नवंबर को मतगणना के दिन मेष, कर्क, तुला, मकर व मीन राशि बेहतर रहेगी। वृषभ, सिंह और कुंभ का मध्यम है। पं. मनु मुदगल ने बताया कि मिथुन, वृश्चिक, कन्या व धनु का समय ठीक है। पं. राममोहन शर्मा ने बताया कि 16 नवंबर यानी शनिवार चतुर्थी के दिन मिथुन राशि है। इससे चंद्र राहु की युक्ति के कारण पार्षद के उम्मीदवार इस बार विशेष चिंतित रहेंगे। राशि अनुसार सिंह, तुला, मकर, मिथुन व कन्या का चंद्रमा अच्छा है। जबकि वृश्चिक, मीन व कर्क चौथा, आठवां व बारहवां चंद्रमा होने के कारण पार्षद चुनाव उनके लिए अनुकूल परिणाम नहीं ला पाएंगे। जहां समान नाम व राशि के सदस्य खड़े होंगे। वहां राशि के आधार पर कांटे की टक्कर होगी। मुहूर्त के अनुसार घर से निकल रहे प्रत्याशी : रोचक बात यह है कि एक ज्योतिषी बताते हैं कि उनके पास पिछले चार दिन में करीब 100 से भी अधिक ऐसे प्रत्याशी आ चुके हैं, जो कि यह पूछते हैं कि उन्हें सुबह कितने बजे घर से बाहर निकलना चाहिए। वोट कितने बजे डालना होगा, ताकि जीत दर्ज हो सके। किस राशि के वोटर की वोट पहले डलवानी चाहिए। कितने अंकों का आंकड़ा प्रत्याशी की राशि के लिए शुभ है। ऐसे में अब ज्योतिषियों का कहना है कि कई बार तो वो भी प्रत्याशियों के सवालों के जवाब देने में असमर्थ साबित हो जाते हैं।...

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/c7ZqSgAA

📲 Get Bharatpur News on Whatsapp 💬