ब्रिक्स 🇧🇩में बोले पीएम मोदी- आतंकवाद से 🗣️ग्लोबल इकोनॉमी को 1 ट्रिलियन डॉलर👤 का नुकसान

  |   PM Modi News

दुनिया ने आतंकवाद की बड़ी कीमत चुकाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था को आतंकवाद के कारण 1 ट्रिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। ब्राजील में 11वें ब्रिक्स सम्मेलन में संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद विकास, शांति और समृद्धि के लिए सबसे बड़ा खतरा करार दिया।

ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया के इटामारती पैलेस में 11वें ब्रिक्स सम्मेलन में 5 सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष की मौजूदगी में पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। यह विकास, शांति और समृद्धि के लिए सबसे बड़ा खतरा है। एक आंकड़े के अनुसार आतंकवाद के कारण विकासशील राष्ट्रों की आर्थिक वृद्धि में 1.5 फीसदी की गिरावट आई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद, टेरर फंडिंग, ड्रग ट्रैफिकिंग और संगठित अपराध के कारण संदेह का माहौल बना हुआ है और इस माहौल से व्यापार और कारोबार दोनों को ही नुकसान पहुंचता है। मुझे खुशी है कि आतंकवाद से मुकाबला करने के लिए ब्रिक्स रणनीति विषय पर पहला सेमिनार का आयोजन किया गया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम आशा करते हैं कि ऐसे प्रयास और पांच देशों की गतिविधियां आतंकवाद और दूसरे संगठित अपराध के खिलाफ ब्रिक्स सुरक्षा सहयोग को और सशक्त बनाएंगे। 10 सालों में आंतकवाद ने 2.25 लाख लोगों की जिंदगी छीन ली और काफी नुकसान पहुंचाया।

फोटो - http://v.duta.us/7SebEAAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/qV9t3QAA

📲 Get PM Modi News on Whatsapp 💬