महाराष्ट्र: राज्यपाल👤 से कल मिलेंगे🤝 शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस✋ नेता

  |   समाचार / Maharashtranews / Hindielections

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कवायद तेज़ हो गई है। इस बीच खबर है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता शनिवार को राज्यपाल बीएस कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। राज्यपाल से मुलाकात के दौरान तीनों पार्टियों के नेता सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे या नहीं, इस पर कुछ साफ तौर पर नहीं कहा गया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक के मुताबिक, राज्यपाल से किसानों की समस्या को लेकर बातचीत की जाएगी। सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जाएगा।

हालांकि, माना जा रहा है कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति बन गई है। तीनों दलों में 14+14+12 फॉर्मूले के तहत विभागों के बंटवारे पर सहमति भी बन गई है। सूत्रों का कहना है कि फॉर्मूला तय होने के बाद संभव है कि शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश करे।

सूत्रों के मुताबिक, सरकार गठन के फॉर्मूले के तहत शिवसेना के हिस्से में 16, एनसीपी के पास 14 और कांग्रेस को 12 कैबिनेट की पोजिशन मिल सकती है। तीनों दलों के बीच जो समझौता हुआ है, उसके मुताबिक महाराष्ट्र में पांच साल तक शिवसेना का ही मुख्यमंत्री रहेगा। वहीं, कांग्रेस और एनसीपी के खाते में एक-एक उपमुख्यमंत्री का पद आएगा।

फोटो - http://v.duta.us/_vXuSgAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/A5MjjwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬