महाराष्ट्र 🌷भाजपा के इस बड़े नेता ने किया 🗣️दावा- 'राज्य में भाजपा की बनेगी सरकार 😱क्योंकि...'

  |   Hindielections / समाचार

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर उठापटक जारी है। खबर है कि अगले हफ्ते तक सरकार बनाने के लिए कवायद भी तेज हो गई है। इस बीच महाराष्ट्र भाजपा के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा को 119 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और वह जल्द ही राज्य में सरकार का गठन करेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में सामान्य बहुमत से सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन के पास कम से कम 145 विधायकों का होना/समर्थन होना आवश्यक है। पाटिल का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब भाजपा के गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने राजग से नाता तोड़ लिया है और कांग्रेस तथा राकांपा के साथ मिलकर सरकार गठित करने की ओर बढ़ रही है।

पाटिल का दावा है कि 21 अक्टूबर को हुए चुनाव में भाजपा को 105 सीटें मिली थीं, लेकिन वर्तमान में उसके पास कुछ निर्दलीय विधायकों का समर्थन है और उसकी संख्या 119 पहुंच गई है। एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, 'भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हमारी संख्या 119 पहुंच रही है। भाजपा इस संख्या के साथ सरकार बनाएगी।' उन्होंने कहा, 'हम राज्य में सभी राजनीतिक गतिविधियों पर करीब से नजर रख रहे हैं।'

फोटो - http://v.duta.us/lvuggQAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/kzFOyQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬