वेस्टइंडीज ने👉 पहले टी-20 में अफगानिस्तान🇦🇫 को 30 रन से हराया👎

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

वेस्टइंडीज ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को 30 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 164/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 134/9 का स्कोर ही बना सकी। किरोन पोलार्ड (32* एवं 2 विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और पहले ही ओवर में मुजीब ने ब्रैंडन किंग (4) को आउट किया। इसके बाद एविन लुईस ने शिमरोन हेटमायर (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लुईस ने 41 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से 68 रनों की धुआंधार पारी खेली।

कप्तान किरोन पोलार्ड ने 22 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 160 के पार पहुंचाया। दिनेश रामदीन ने 20 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान की तरफ से गुलबदीन नैब ने दो और राशिद खान, मुजीब उर रहमान एवं नवीन-उल-हक़ ने एक-एक विकेट लिया। 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की टीम कभी जीतने की स्थिति में नहीं दिखी और इसी वजह से वेस्टइंडीज ने एकतरफा जीत हासिल की। अफगानिस्तान के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

फोटो - http://v.duta.us/IKoo0wAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/evEBdwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬