नयन मोंगिया🗣️ ने दी ऋषभ पन्त🚶‍♂️ को अहम सलाह

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

पूर्व भारतीय विकेटकीपर मयान मोंगिया ने ऋषभ पन्त को कीपिंग में सुधार करने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें मैच के दौरान विकेट के पीछे अपने कौशल पर काम करना चाहिए। मोंगिया ने कहा कि विकेटकीपिंग में छोटी-छोटी गलतियों में सुधार करके वे टीम में अपना स्थान स्थायी रख सकते हैं। जितने भी मैच उन्हें खेलने को मिले, वे अपनी कीपिंग पर फोकस रखें।

मोंगिया ने कहा कि नेट प्रैक्टिस से गेंद मैच के समय पकड़ने के लिए मिलती है। नेट्स पर बहुत कम गेंद कीपर को पकड़ने के लिए मिलती है। वे (पन्त) प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और कीपिंग ऐसा क्षेत्र हैं जहां आप अभ्यास के दौरान ज्यादा कुछ नहीं कर सकते लेकिन मैच में आपको इस पर फोकस रखना चाहिए। अभी उन्हें लम्बा रास्ता तय करना है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे कहा कि नेट्स पर कीपिंग के दौरान आपको ऐसा महसूस करना चाहिए कि आप मैच में खेल रहे हैं। इससे छोटी-छोटी गलतियों को सुधारने में मदद मिलेगी। कीपर जितनी कम गलतियाँ करता है, उतना ही बेहतर माना जाता है। वह गेंदबाज को विश्वास दिलाता है और यही उन्हें भी करना होगा। टीम में जगह बनान एके लिए उन्हें अपने ग्लव्स पर ध्यान देते हुए कीपिंग पर ध्यान देना होगा क्योंकि बाकी लोग भी टीम में आने के लिए लाइन में हैं और मुकाबला कड़ा है।

फोटो - http://v.duta.us/RQYs9QAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/C2G_CwAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬