👉मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक 🏏से 500 के करीब पहुंचा भारत🇮🇳 का स्कोर

  |   क्रिकेट / Punjabcricket

इंदौर के होलकर स्टेडियम में मयंक अग्रवाल के तूफान में बांग्लादेश उड़ गया। यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज ने 243 रन की पारी खेली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हो गई। जवाब में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बना लिए हैं। उमेश यादव (25 रन) और रवींद्र जडेजा (60 रन) क्रीज पर हैं। अब भारत के पास 343 रन की विशाल बढ़त हो चुकी है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक था। अग्रवाल ने पिछले महीने विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 215 रन की पारी खेली थी। यह उनके करियर का पहला दोहरा शतक था। मयंक हालांकि भाग्यशाली रहे और 31 के निजी स्कोर पर उन्हें एक जीवनदान भी मिला। इमरूल कायेस ने जाएद की गेंद पर पहली स्लीप में मयंक का कैच छोड़ दिया।

गुरुवार को भारत ने अपने पहले दिन के स्कोर 86/1 से खेलना शुरू किया। चेतेश्वर पुजारा 54 अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक पूरा कर पवेलियन लौट गए, उन्हें अबु जाएद ने सैफ हसन के हाथों कैच आउट कराया। भारत को सबसे बड़ा झटका उस वक्त लगा जब जायेद ने नए बल्लेबाज विराट कोहली को बिना खाता खोले ही पगबाधा करते हुए पवेलियन लौटा दिया।

लगातार झटकों के बीच मयंक अग्रवाल न सिर्फ क्रीज पर अंगद की तरह खड़े रहे बल्कि अपने करियर का तीसरा शतक भी पूरा किया। मयंक ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 183 गेंदों में 15 चौके और 1 छक्के की मदद से सैकड़ा जड़ा। यह तीनों शतक उन्होंने पिछली पांच पारियों में लगाए हैं। अजिंक्य रहाणे 86 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे और मयंक ने चौथे विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की। रहाणे को अबु जाएद ने तैजुल इस्लाम के हाथों कैच कराया। रहाणे ने करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। अजिंक्य रहाणे 86 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे को अबु जायेद ने तैजुल इस्लाम के हाथों कैच कराया।

फोटो - http://v.duta.us/YchxvwAA

यहां पढें पूरी खबर- http://v.duta.us/-Io_HgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬