एमजी पहले साल🗓️ में बेचेगी 3000 इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस🚘

ब्रिटेन की कार कंपनी एमजी मोटर ने कहा है कि वो भारत में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन के खंड में कदम बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेएस ईवी ला रही है। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा है कि हम भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर एक पूरा परिवेश तैयार करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'हम भागीदारों के साथ गाड़ियों को चार्ज करने से संबंधित ढांचागत सुविधा और बैटरी के प्रबंधन के लिए गठजोड़ कर रहे हैं। हम खरीदारों के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल तलाश रहे हैं। हम केवल नाम के बजाए आगे बढ़कर काम कर रहे हैं।' एमजी जेएस ईवी को अगले महीने पेश किया जाएगा। इसकी टक्कर हुंडई की कोना से होगी जो इस साल जुलाई में पेश की गई। कोना देश की पहला इलेक्ट्रिक एसयूवी (स्पोट्र्स यूटिलिटी व्हीकल) है।

बता दें कि भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है। इसको देखते हुए कंपनियां भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी में जुट गई हैं। हालांकि चार्जिंग बुनियादी ढांचा का अभाव और कीमत अधिक होना इसके रास्ते में बाधा है। चाबा ने कहा, 'हम ये बात जानते हैं कि ईवी फिलहाल बड़े स्तर पर लोकप्रिय वाहन नहीं बनने जा रही है। शुरू में हम सालाना 2,000 से 3,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं।'

फोटो - http://v.duta.us/hSqUIwAA

यहां पढें पूरी खबर- - http://v.duta.us/6_Y00AAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬