🇦🇺ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 👉खलील की जगह इस गेंदबाज को मिल सकता😲 है मौका

  |   क्रिकेट

विश्वकप से पहले टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपनी तैयारियों को परखने का विश्वकप से पहले आखिरी मौका है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका है।

हालांकि विश्वकप के लिए एक तरह से टीम पूरी तरह तैयार है खासकर प्लेयिंग इलेवन लेकिन आपात परिस्थितियों के मद्देनजर टीम मैनेजमेंट के प्लान बी में थोड़ी बहुत कसर रह गई है जिन्हें पूरा करने की चयनसमिति शुक्रवार को कोशिश करेगी और इसी आधार पर टीम का चयन करेगी।

ऐसे में एमएसके एक बड़ा निर्णय टीम के बांए हाथ के तेज गेंदबाज के बारे में भी लिया जा सकता है। अभी तक टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ की खोज माने जा रहे राजस्थान के बांए हाथ के तेज गेंजबाज खलील अहमद को आजमाया। यूएई में आयोजित एशिया कप से लेकर न्यूजीलैंड दौरे तक उन्हें लगातार मौके दिए गए लेकिन खलील अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। उनकी शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन उसके बाद वो अपनी जगह पक्की नहीं कर सके।

टीम मैनेजमेंट को लग रहा था कि समय के साथ उनके प्रदर्शन में सुधार आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ ऐसे में अब खलील की जगह अन्य किसी बांए हाथ के तेज गेंदबाज को टीम में शामिल करने की टीम मैनेजमेंट सोच रहा है। बांए हाथ के तेज गेंदबाज पर ही जोर इसलिए है क्योंकि इससे तेज गेंदबाजी आक्रमण में विकल्प बढ़ जाते हैं।

खलील अब तक खेले 8 एकदिवसीय मैचों में 30.72 की औसत और 5.36 की इकोनॉमी से 11 विकेट झटक चुके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 3 विकेट रहा है। कुछ ऐसा ही प्रदर्शन उन्होंने टी-20 में भी किया है 9 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में वो 32.1 की औसत और 9.17 की इकोनॉमी से 10 विकेट झटक चुके हैं। टी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 2 विकेट रहा है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/UzUbeQAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬