🇵🇰पाकिस्तानी उच्चायुक्त👌 तलब, भारत ने जताया कड़ा👊 विरोध

  |   समाचार / Hindiworldnews

पुलवामा हमले के बाद भारत पड़ोसी देश पाकिस्तान पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए दबाव बढ़ाता जा रहा है। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया और इस आतंकवादी हमले के लिए उससे कड़ा एतराज जताया। सूत्रों के हवाले से कहा कि विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायोग को सख्त डिमार्शे सौंपा।

सूत्रों के मुताबिक विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से स्पष्ट और कड़े शब्दों में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ तुरंत और प्रामाणिक कार्रवाई करने के लिए कहा। भारत ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह अपनी धरती पर मौजूद और भारतीय विरोधी गतिविधियों में लिप्त जैश के आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद विदेश मंत्रालय पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/PMqWAAAA

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'पुलवामा हमले से पूरा देश गमगीन है और आक्रोश में है। हमने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है। पुलवामा में सीआरपीएएफ पर हमला कर आतंकवादियों एवं उनके आकाओं ने बहुत बड़ी गलती की है और इसकी बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष भी पार्टियां भी सरकार के साथ हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा, 'आतंकवादी घटनाओं के जरिए हमें बांटने की कोशिश की जा रही है लेकिन हम किसी भी सूरत में बंट नहीं सकते। विपक्ष जवानों और सरकार के साथ है।' कांग्रेस अध्यक्ष ने संकेत दे दिया है कि वह इस दिशा में सरकार की ओर से उठाए जाने वाले कदमों का समर्थन करेंगे।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/koNKUgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬