👨‍✈️पायलटों की कमी के चलते ✈इंडिगो ने रद्द कीं करीब 130 😱उड़ानें

  |   समाचार

पायलटों और नोटम की भारी कमी को देखते हुए इंडिगो ने शुक्रवार को करीब 130 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। सूत्रों के अनुसार ये पूरे एयरलाइन ऑपरेशन का करीब 10 फीसदी है। 210 विमानों की फ्लीट सहित इंडिगो की लगभग 1300 उड़ानें रोज़ होती हैं।

जब इस बारे में इंडिगो के प्रवक्ता और चीफ ऑपरेटिंग ऑफीसर वॉल्फगैंग प्रॉक शाउर से पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया। पिछले शनिवार से बारिश और ओले पड़ने के बाद से इंडिगो लगातार अपनी उड़ानों को रद्द कर रहा है।

बंगलौर एयरपोर्ट के एयरपोर्ट शो होने व अन्य कारणों के चलते गुरुवार को योजनाबद्ध तरीके से कई उड़ानों को किया गया। एयरलाइन ने इससे पहले अपने बयान में कहा था कि 30 विमान रोज़ाना के औसत से रद्द किए जा रहे हैं 31 मार्च से गर्मियों की शुरुआत होते ही सारे ऑपरेशन सामान्य हो जाएंगे।

एयरलाइन ने कहा कि इस महीने 30 फ्लाइट रोज़ाना के औसत से उड़ानों में कटौती की जाएगी। यात्रियों को इसकी सूचना दी जा रही है और उन्हें दूसरे विमानों में जगह देने की कोशिश की जा रही है। जब डीजीसीए के निदेशक बीएस भुल्लर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/kW9Y_QAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬