पुलवामा💥 हमले को लेकर आक्रोश के बावजूद 🇵🇰पाकिस्तानी उच्चायोग की सुरक्षा में लगे हैं 👮सीआरपीएफ के जवान

  |   समाचार / Delhi-Ncrnews / Delhinews

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आंतकियों ने गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर 40 जवान शहीद कर दिया। वही सीआरपीएफ पाकिस्तान उच्चायोग की सुरक्षा कर रही है। जी हां, आपको ये जानकार आश्चर्य होगा कि सीआरपीएफ के जवान ही दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग की सुरक्षा में लगे है। संदेश साफ है कि भावनाओं से ऊपर कर्तव्य है।

पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवान ने कहा कि हम गुस्से में हैं लेकिन हमारे लिए हमारा कर्तव्य, हमारी ड्यूटी पहले आती है। हमें अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना होगा क्योंकि हमारे हमें जो जिम्मेदारी दी गई है वो सबसे ऊपर है। वहीं एक अन्य जवान ने कहा कि हम सिपाही हैं और हमारा कर्तव्य है कि हम गुस्सा होने के बावजूद रक्षा करें। हमारे ऊपर सुरक्षा की जिम्मेदारी है जो किसी भी सिपाही के लिए किसी भी और चीज से ऊपर है।

दरअसल आज हिंदू सेना और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान हाई कमीशन के बाहर प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। आज देश में चारों तरफ पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। खास तौर पर सीआरपीएफ अपने जवानों की शहादत के बाद बदला लेने के लिए आतुर है लेकिन ड्यूटी को लेकर उनकी निष्ठा और कर्तव्य को लेकर उनका समर्पण अपने आप में मिसाल है। उधर पुलवामा हमले के बाद भारत ने इस्लामाबाद में अपने उच्चायुक्त को भारत बुला लिया है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/n_MBpAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬