👉पुलवामा हमले का सोमालिया कनेक्‍शन 😲आया सामने, जैश ने 33 सेकंड का वीडियो📹देखकर किया हमला!

  |   समाचार

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में अब तक सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हुए हैं। वहीं इस हमले का अफ्रीकी देश सोमालिया से कनेक्‍शन भी सामने आया है। जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने दो दिन पहले एक निजी ट्वीटर एकाउंट पर अपलोड की गई खुफिया सूचना सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा की थी, जिसमें पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमला करने की धमकी दी थी।

राज्य पुलिस द्वारा जारी खुफिया जानकारी ट्विटर हैंडल से जुड़ी थी जिसमें 33 सेकंड के एक वीडियो में आतंकवादी सोमालिया में जवानों पर हमला करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में जिस तरीके से हमला किया गया है उसी तरीके से गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों को लेकर जा रही एक बस पर हमला किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 44 जवान शहीद हो गये और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकवाद बड़े पैमाने पर पांव पसारे हुए है। यहां पर राजनीतिक स्थिति भी डावांडोल रहती है। यहां अल शबाब जैसे खूंखार आतंकी संगठन भी मौजूद हैं। इनका कनेक्‍शन अलकायदा जैसे बड़े आतंकी संगठनों से है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/287PMgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬