पुलवामा💥 हमले पर भारत ने पाकिस्तान🇵🇰 से कहा- आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूद👊 करो, अमेरिका, रूस और इजरायल भारत🇮🇳 के साथ

  |   समाचार

भारत ने पुलवामा में जैश-ए- मोहम्मद द्वारा अंजाम दिए गए आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की और पड़ोसी मुल्क से आतंकवादियों को सहयोग देना बंद करने तथा उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने की मांग की है। भारत ने इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सभी सदस्यों से उस प्रस्ताव को समर्थन देने की मांग की है।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा कि भारत सरकार पुलवामा में भारत के वीर सुरक्षा बलों पर आतंकवादी हमले की कायराना हरकत की कठोरतम शब्दों में निंदा करता है। इसमें कहा गया कि इस जघन्य और घृणित घटना को जैश-ए- मोहम्मद ने अंजाम दिया है। यह पाकिस्तान का आतंकवादी संगठन है जिसे संयुक्त राष्ट्र तथा अन्य देशों ने प्रतिबंधित किया हुआ है।

इधर, हमले में 44 जवानों की शहीद होने के बाद दुनियाभर ने जहां इस घटना की निंदा की है, वहीं पाकिस्‍तान ने इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए इसे 'गंभीर चिंता का विषय' बताया है। इस मामले में अपनी ओर उठी उंगली के बाद पाकिस्‍तान इसकी सफाई देने पर भी उतर आया है।

इस भयावह हमले के बाद भारत ने जहां संयुक्‍त राष्‍ट्र से पाकिस्‍तान में आजाद घूम रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने की मांग की है, वहीं पाकिस्‍तान ने अपने यहां से संचालित होने वाली आतंकी गतिविधियों को लेकर किसी तरह की शर्मिंदगी महसूस नहीं करते हुए कहा कि वह इस संबंध में भारत के आरोपों को खारिज करता है।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/Kjq6zQAA

इसी प्रकार अमेरिका, रूस और इजरायल जैसे देशों ने कहा है कि वो इस मौके पर भारत के साथ हैं। उन्होंने इस घटना के बाद भारत के साथ खड़े रहने की बात भी कही है। पुलवामा आतंकी हमले पर यूएन ने भी दुख जताया है। यूएन ने बयान दिया, 'हम जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है हमारी उनके प्रति गहरी संवेदना है। हम सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं और हमले के जिम्मेदार सभी लोगों को जल्द से जल्द कठघरे में लाया जाएगा।'

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/lpNcQAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬