👉पसंद आ रही ये सिंगल पैसेंजर कार🚘

वैश्विक बाजार में एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर कार काफी मशहूर हो रही है, जिसमें एक ही पैसेंजर बैठ सकता है। इस ऑल इलेक्ट्रिक थ्री व्हील कार को कनाडा बेस्ड कंपनी इलेक्ट्रा मैकेनिक्स ने बनाया है। कंपनी ने अपनी ऑल इलेक्ट्रिक माइक्रो सिंगल पैसेंजर कार 'सोलो' को इंटरनेशनल मार्केट में साल 2016 में उतारा था, जिसकी कीमत $15,500 यूएसडी (करीब 11 लाख रुपये) रखी गई है।

इलेक्ट्रा मैकेनिका ने पिछले साल चीन की एक कंपनी के साथ करार किया, जिसके तहत 2020 तक इसकी 70 हजार यूनिट की मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी। कंपनी ने दावा किया है कि इस सिंगल पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार को अभी तक 20 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। इतना ही नहीं कंपनी का कहना है कि एक और जहां जनरल मोटर्स जैसी कंपनियां अपना प्रोडक्शन बंद कर रही हैं वहीं, इलेक्ट्रा जैसी कंपनियां सिंगल सीटर कार से ऑटो सेक्टर में अलग पहचान बना रही हैं।

कंपनी का दावा है कि उसकी सोलो में 82hp की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 173एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 8.64kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लेती है। यह 0 से 100 km/h की रफ्तार तक पहुंचने में 8 सेकंड का समय लेती है। कार की टॉप स्पीड 130km/h है जिसे सिंगल चार्ज में 160 km तक चलाया जा सकता है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/LhFKhQAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬