🤜बदला लेने के लिए तैयार 👌देश, अजमेर दरगाह🕌 के दीवान ने की पाकिस्तानियों🇵🇰 के प्रवेश पर बैन लगाने की मांग👊

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में लगभग 40 जवान शहीद हो गए हैं। देश का हर एक नागरिक रो रहा है साथ ही उनके दिल में गुस्से और बदले की ज्वाला उमड़ रही है। कायराना आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान समर्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के चारों पोस्टर और पुतले जलाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी तत्काल कड़े एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं।

देश के कई राज्य शहीद के परिवारों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने अपने राजकोष से पीड़ित परिवारों की मदद के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। राजस्थान सरकार ने भी सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को 25 लाख रुपए नकद के अलावा उनके माता-पिता को 3 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही बच्चों के लिए सरकारी नौकरी देने का वादा किया है।

राजस्थान के ही अजमेर दरगाह के दीवान सैय्यद जैन उल आबदीन ने पुलवामा आतंकी हमले को गैर इस्लामिक हमला करार दिया है। उन्होंने मांग की है कि पाकिस्तान से हर वर्ष आने वाले मुस्लिम यात्रियों को यहां आने से प्रतिबंधित कर देना चाहिए।

उन्होंने सभी देशों के द्वारा आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद को प्रतिबंधित कर देने की मांग की है। इसके साथ ही सरकार से शहीद के परिवारों के लिए 1 करोड़ की राशि बतौर मुआवजे के देने की मांग की है जबकि उनके बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए उन्हें सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/CPsx8QAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬