🇮🇳भारत ने इंग्लैंड लायंस को 🏏एक पारी और 68 रनों से 👎हराया

  |   क्रिकेट

मैसूर में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस को एक पारी और 68 रनों से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की और सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। फॉलोऑन खेलते हुए लायंस टीम की पारी महज 180 रनों पर सिमट गई। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ रहा था।

तीसरे दिन 24-0 से आगे खेलना शुरू किया और मैक्स होल्डन (7) जल्द ही आउट हो गए। इसके बाद 76 के स्कोर पर बेन डकेट 50 रन बनाकर आउट हुए, तो 83 के स्कोर पर ओली पोप 7 रन बनाकर आउट हो गए। सैम हेन और कप्तान सैम बिलिंग्स ने 31 रनों की छोटी साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार लेकर गए।

हालांकि दूसरी पारी में इंग्लैंड लायंस की तरफ से कोई भी बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली और वो भारतीय गेंदबाजों के सामने एक बार फिर नहीं टिक पाए और 180 रनों पर पूरी टीम सिमट गई। यहां तक कि टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए।

लायंस के लिए लुइस ग्रेग्री ने संघर्ष किया और उन्होंने टीम की हार टालने का पूरा प्रयास किया। वो 44 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में आउ हुए। भारतीय ए टीम के लिए मयंक मार्केंडेय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए, तो जलज सक्सेना ने 2 विकेट चटकाए।

इससे पहले भारतीय ए ने वनडे सीरीज में इंग्लैंड लायंस को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी और अब अनाधिकृत टेस्ट सीरीज में 1-0 से शानदार जीत दर्ज की। अनाधिकृत टेस्ट सीरीज में भारत ए टीम के लिए सबसे राहत की बात केएल राहुल की फॉर्म रही, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए फॉर्म में वापसी की।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/BylNzgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬