🇱🇰श्रीलंकाई टीम को 191 रनों पर😲 समेट दक्षिण अफ्रीका को मिली 👌बढ़त

  |   क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेज़बान टीम ने अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन (48/4) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 191 रन पर ढेर कर दिया।

इसके बाद पहली पारी में 235 रन बनाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 126 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 170 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 44 रन की बढ़त मिली थी।

स्टंप्स के समय कप्तान फॉफ डु प्लेसिस 25 और क्विंटन डी कॉक 15 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके अलावा डीन एल्गर ने 35, एडेन मारक्रम ने 28, हाशिम अमला ने 16 और टेम्बा बवूमा ने तीन बनाए। श्रीलंका के लिए लसिथ एम्बुलडेनिया ने दो और विश्वा फर्नाडो तथा कसुन रजिथा ने अब तक एक-एक विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले, श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 49 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेहमान टीम अपने कल के स्कोर में मात्र 142 रन ही और जोड़पाई और 191 पर ढेर हो गई। टीम के लिए कुसल परेरा सर्वोच्च स्कोरर रहे, जिन्होंने 51 रन की पारी खेली।

उनके अलावा कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 30, लसिथ एम्बुलडेनिया ने 24, धनंजय डी सिल्वा ने 23, ओशाडा फर्नाडो ने 19, कुसल मेंडिस ने 12 और कसुन रजिथा ने 12 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से स्टेन के चार विकेटों के अलावा वर्नोन फिलेंडर और कगिसो रबादा ने दो-दो जबकि डुआने ओलिवर को एक विकेट मिला।

यहां देखें फोटो- http://v.duta.us/v_z_cAAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬