🤜हनुमा विहारी ने रचा इतिहास, घरेलू क्रिकेट🏏 में अनोखी हैट्रिक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज👌 बने

  |   क्रिकेट

भारतीय टेस्ट क्रिकेटर हनुमा विहारी ने शुक्रवार को ईरानी कप की दूसरी पारी में भी शतक जड़कर अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया है। वो ईरानी ट्रॉफी के इतिहास में लगातार तीन शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

शेष भारत की ओर से खेलते हुए रणजी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ पहली पारी में शतक जड़ने के बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया। पहली पारी में विहारी ने 211 गेंद में 114 रन की पारी खेली थी। उनके शतक और मयंक अग्रवाल (95) के अर्धशतक की बदौलत पहली पारी में शेष भारत 330 रन का स्कोर खड़ा कर सका था।

यहां देखें वीडियो-📹http://v.duta.us/XA-26AAA

पहली पारी में शतक जड़ने के बाद विहारी ने दूसरी पारी में विदर्भ के बल्लेबाजों की और लंबी क्लास ली। दूसरी पारी में उन्होंने 300 गेंद में 180 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके शतक और कप्तान रहाणे(87) के अर्धशतक की बदौलत दूसरी पारी में शेष भारत ने विदर्भ के 425 रन के जवाब में 3 विकेट पर 374 रन बनाकर घोषित की।

इससे पहले पिछले साल विदर्भ के ही खिलाफ इरानी कप में 183 रन की पारी खेली थी। पिछले सत्र में भी फैज फजल की कप्तानी वाली विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी में जीत हासिल करने के बाद इरानी कप पर पहली पारी की बढ़त के आधार पर कब्जा किया था। मैच में विदर्भ ने वसीम जाफर की 286 रन की पारी की बदौलत 800 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा किया था।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/BBVRTgAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬