हीरा💍 कारोबारी ने की मिसाल कायम, बेटी🚶‍♀️ की वेडिंग रिसेप्शन रद्द कर शहीद👌 परिवारों को दिए 11 लाख💴 रुपए

  |   समाचार / Gujaratnews

आंखों में नमी और दिल में बदले की भावना...कुछ ऐसी ही अवस्था है आज देश के हर एक जिम्मेदार नागरिक की।गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए खतरनाक आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 बहादुर जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद पूरा देश गमगीन है। जगह-जगह पर कैंडल मार्च निकाले जा रहे हैं और शोक सभाएं आयोजित की जा रही हैं। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी लोगों का गुस्सा उबल रहा है।

हर कोई अपने-अपने तरीके से शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है। कई राज्यों ने भी पीड़ित परिवारों को मदद देने का ऐलान किया है।इसी बीच गुजरात के हीरा कारोबारियों ने शहीदों की मदद को लेकर एक मिसाल पेश किया है जिसकी पूरे देश में सराहना हो रही है। इन व्यापारियों ने शहीदों के परिजनों को 11 लाख रुपए की सहयोग राशि देने का ऐलान किया है।

बताया जाता है कि सूरत के पद्‍मावती डायमंड के मालिक हंसमुख भाई सेठ की बेटी की शादी होने जा रही थी। लेकिन पुलवामा में भारतीय जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद उन्होंने ये शादी के कुछ अहम फंक्शन कैंसल कर दिए है। इतना ही नहीं उनकी इस सराहनीय कदम में उनके रिश्तेदार बनने जा रहे लड़के वाले दूसरे हीरा कारोबारी केएम एसोसिएट्‍स के मालिक अजय संघवी ने भी साथ दिया है।

दोनों पार्टियों ने मिलकर शादी के बाद होने वाले रिसेप्शन के प्रोग्राम को रद्द कर दिया है और उससे बची 11 लाख की राशि को शहीद जवानों के परिवारों को देने का फैसला किया है। इतना ही नहीं शहीदों की मदद को आगे आ रहे स्वयंसेवी संस्थाओं को भी 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/-lIkGgAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬