[himachal-pradesh] - पुलवामा आंतकी हमला: कांगड़ा के तिलक राज की शहादत पर आसमां भी ‘रोया’

  |   Himachal-Pradeshnews

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हिमाचल के कांगड़ा के जवान तिलक राज शहीद हुए हैं. कांगड़ा में शहादत के घटना के बाद से रुकरुक बारिश हो रही है.

ऐसा लग रहा है कि मानों तिलक की शहादत पर आसमां भी रो रहा है.हिमाचल सरकार की ओर से उनके परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है.उपमंडल जवाली के अंतर्गत पंचायत नाना के जवान तिलक राज की शहादत के समाचार से समूचे जवाली व नाना पंचायत में शोक की लहर है. समूची पंचायत गमगीन है.

मिलनसार और मृदुभाषी था तिलक

शहीद तिलक राज सीआरपीएफ में श्रीनगर में कार्यरत था. शहीद तिलक राज एक मिलनसार व मृदुभाषी व्यक्तित्व का इंसान था। तिलक राज का जन्म 2मई 1988 को हुआ था तथा वह वर्ष 2007 में सेना में भर्ती हुआ था. शहीद अपने पीछे माता बिमला देवी, पिता लायक राम, पत्नी सावित्री को छोड़ गया है. शहीद तिलक राज के दो लड़के हैं, जिनमें से बड़ा लड़का शिवान कपूर दो साल का है, जबकि छोटा लड़का विवान 22 दिन का है. सैनिक तिलक राज की पत्नी सावित्री की डिलीवरी थी तथा वह घर पर छुट्टी आया हुआ था. पत्नी की डिलीवरी होने के उपरांत शहीद तिलक राज 11 फरवरी 2019 को घर से छुट्टी काट कर गया था. गद्दी समुदाय से आते हैं तिलक...

फोटो - http://v.duta.us/l1Y_cgAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/EW8ZlQAA

📲 Get himachal-pradeshnews on Whatsapp 💬