एयर✈ इंडिया का नया फरमान-केबिन क्रू को 😲उड़ान में घोषणा के बाद बोलना होगा 🗣जय हिंद

  |   समाचार

एयर इंडिया ने अपने नए आदेश में सभी क्रू सदस्यों को अब उड़ान के हर घोषणा बाद पूरे जोश के साथ ' जय हिंद ' बोलने को कहा है। इस आदेश को कैश-स्ट्रैप वाले वाहक के सभी चालक दल के सदस्यों को चिह्नित किया गया है। एयर इंडिया के निदेशक परिचालन अमिताभ सिंह द्वारा जारी आदेश में इस बात सूचना दी गई। बता दें कि वर्तमान में एयर इंडिया में 3500 केबिन क्रू और 1200 से ज्यादा कॉकपिट क्रू कार्ययत हैं।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/KsiTNgAA

अपको बता दें कि यह आदेश एयर इंडिया के नए अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी के कार्यभार संभालने के बाद आया है। इससे पहले मई 2016 में एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रहते हुए अश्विनी लोहानी इस प्रकार का आदेश पायलटों के लिए जारी कर चुके हैं। आधिकारियों के मुताबिक यह अनुस्मारक आदेश देश के वर्तमान हालात को देखकर कर्मचारियों के लिए लागू किया गया है।

2016 में अपने कर्मचारियों से बात करते हुए लोहानी ने कहा था कि उड़ान के कप्तान को अक्सर यात्रा के दौरान यात्रियों के साथ जुड़ना चाहिए और पहले पते के अंत में जय हिंद बोलना चाहिए। यह जबरदस्त प्रभाव डालेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि कर्मचारियों को यात्रियों के साथ हंसकर सभ्य और विन्रम तरीके से पेश आना चाहिए।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/6M2OqwAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬