👉जैश के मदरसे पर एयर स्ट्राइक✈ के बाद छात्रों को कहां ले गई थी पाक 🇵🇰फौज, हुआ खुलासा

  |   समाचार

भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर जहां देश के सियासी दलों के बीच घमासान छिड़ा हुआ है, तो वहीं इस एयर स्ट्राइक को लेकर अब एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल वायुसेना ने जैश के जिस मदरसे को अपने हवाई हमले में निशाना बनाया था, उसके एक छात्र के रिश्तेदार ने एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा किया है। छात्र के इस रिश्तेदार ने बताया है कि भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के कुछ ही देर बाद वहां पाकिस्तानी सेना आई और मदरसे के छात्रों को वहां से निकालकर एक सुरक्षित जगह पर ले गई।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एयर स्ट्राइक के वक्त जैश-ए-मोहम्मद के मदरसे में मौजूद एक छात्र के रिश्तेदार ने बताया, 'बीती 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जब भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की, तो उसके कुछ घंटे बाद ही पाकिस्तानी सैनिक वहां आए और मदरसे से छात्रों को निकालकर एक सुरक्षित जगह पर ले गए। इसके बाद इन छात्रों को उनके घर भेजने से पहले कुछ दिनों के लिए यहीं पर रखा गया।'

बालाकोट इलाके में जाभा टॉप नामक ऊंची पहाड़ी पर स्थित 'तालीम-उल-कुरान' मदरसा जैश-ए-मोहम्मद का एक बड़ा और प्रमुख मदरसा है। एयर स्ट्राइक के वक्त भारतीय लड़ाकू विमानों ने इसी मदरसे को निशाना बनाया था। अब पहली बार इस मदरसे से प्रत्यक्षदर्शी के तौर पर किसी का बयान सामने आया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/Cxp6sAAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬