👉ताइवान ने पाकिस्तान के दावे को झूठा👊 बताया, कहा- भारत 🇮🇳के सबूत वाली मिसाइल हमारी 👎नहीं

  |   समाचार

आतंकवाद के खिलाफ भारत की तरफ से पाकिस्तान में की गई एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान लगातार झूठ बोल रहा है। पाकिस्तान एलओसी पर एफ-16 जेट विमान और एम्राम मिसाइल के इस्तेमाल से पूरी तरह फंस गया है, क्योंकि ताइवान ने पाकिस्तान की पोल खोल दी है। पाकिस्तान ने कहा है कि एफ 16 और एम्राम मिसाइल को लेकर भारत ने जो सबूत पेश किए वो अमेरिका की तरफ से ताइवान को बेचे गई मिसाइल के हैं। पाकिस्तान के इस दावे को ताइवान ने झूठा बताया है।

ताइवान ने बयान जारी करके कहा है, ‘’ताइवान एम्राम मिसाइल का इस्तेमाल नहीं करता और हमारे विमानों में ये मिसाइल नहीं लगाई जा सकती।’’ पाकिस्तान ने हाल ही में भारतीय सीमा में F-16 लड़ाकू विमान भेजकर सैन्य ठिकानों पर कार्रवाई करने की नाकाम कोशिश की थी। भारतीय वायुसेना के मिग 21 बाइसन ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था। इस विमान को विंग कमांडर अभिनंदन चला रहे थे।

इससे पहले भारत ने सबूत पेश किया था कि पाकिस्तान ने एलओसी में घुसने के लिए एफ-16 विमान और एम्राम मिसाइल का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान लगातार इससे इनकार कर रहा है। पाकिस्तान ने बुधवार को दावा किया था कि किसी एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल नहीं किया गया था।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/ggGmnQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬