🇵🇰पाकिस्तानी विमानों को भगाने के लिए 🇮🇳भारत ने किया था मिराज 2000, सुखोई 30, मिग 21 बाइसन✈ का इस्तेमान- वायुसेना

  |   समाचार

भारतीय वायु सेना ने 27 फरवरी 2019 को पाकिस्तान एफ 16 लड़ाकू विमानों के बारे में ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है। वायु सेना के मुताबिक भारतीय एयर डिफेंस सिस्टम अलर्ट पर था। जब यह देखा गया पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा तरह आ रहे हैं तो उनका मुकाबला करने के लिए अतिरिक्त लड़ाकू विमानों को भेजा गया।

वायु सेना ने बयान में कहा, पाकिस्तान की तरफ से भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। पाक वायुसेना का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना की तरफ से मिराज 2000, सुखोई 30, मिग 21 बाइसन का इस्तेमाल किया गया।

पाकिस्तान एफ 16 लड़ाकू विमानों को खदेड़ दिया गया। इस संबंध में भारत के पास पुख्ता सबूत हैं। भारतीय सीमा में AMRAAM मिसाइल के मिले टुकड़ों से ये साफ है कि पाकिस्तान ने एफ 16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/NHV7rwAA

इस संबंध में पहले भी जानकारी दी जा चुकी है। पाकिस्तान का ये दावा बे बुनियाद है कि उसकी तरफ से सुखोई 30 को मार गिराया गया था।ऐसा लगता है कि पाकिस्तान ये बताना चाहता है उसका एफ 16 लड़ाकू विमान भारतीय वायुसेना का शिकार नहीं हुआ था। इसके लिए पाकिस्तान की तरफ से सुखोई 30 को गिराए जाने की कहानी गढ़ी गई थी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/rXQPFQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬