👉पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और सीपीएम के बीच🤝 गठबंधन लगभग तय, दो सीटों पर 😱फंसा पेंच

  |   समाचार

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और सीपीआई (एम) के बीच गठबंधन तय माना जा रहा है। दोनों दल साथ मिलकर बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे। ऐसे में बंगाल में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस से दो-दो हाथ करने के लिए कांग्रेस-लेफ्ट एक साथ आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक़ बंगाल की दो सीटों रायगंज और मुर्शिदाबाद पर मामला फंसा हुआ है। इन सीटों पर कांग्रेस और लेफ्ट दोनों ही अपना उम्मीदवार देना चाहते हैं। प्रदेश कांग्रेस नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी को पूरी रिपोर्ट भेज दी गयी है।

इसके साथ ही सूत्रों ने यह भी बताया कि 42 में से में से 20 सीट पर सीपीएम, 10 सीटों पर लेफ्ट की अन्य पार्टियां और 10 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार उतारेगी। मामला सिर्फ़ दो सीटों पर फंसा हुआ है। किसी भी दिन इस गठबंधन की आधिकारिक घोषणा हो सकती है। इसके पहले भी बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और सीपीआई (एम) गठबंधन कर चुकी हैं लेकिन इस गठबंधन ने खास कमाल नहीं दिखाया।

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने चार सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं सीपीएम ने दो सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की थी। बीजेपी के खाते में भी दो सीटें गई थीं। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 42 में से 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/RqBgwQAA

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬