[dantewada] - 19 साल की नीला की जान बचाने आगे आए सीआरपीएफ के जवान, डोनेट किया ब्लड

  |   Dantewadanews

दंतेवाड़ा/बीजापुर. रक्त अल्पता के कारण गंभीर एक 19 वर्षीय बालिका की सीआरपीएफ के जवानों ने आगे आकर मदद की है। शांतिनगर की रहने वाली नीला मज्जी गत 27 फरवरी से जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में भर्ती है।

चिकित्सकों ने बताया कि युवती को पिरियड के दौरान हेवी बल्डिंग हो रही थी। जिससे उसके शरीर में खून की कमी हो गई थी। महज 3 ग्राम ब्लड ही उसके शरीर में थाए जिससे उसकी तबियत लगातार बिगड़ती जा रही थी। युवती का ब्लड गु्रप एबी पॉजिटिव था।

सोशल मीडिया में वारयल किया मैसेज

लेकिन अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की उपलब्धता ना होने से ब्लड डोनेशन कैप्निंग से जुडे लोगों से संपर्क किया गया। इसके बाद युवती की सहायतार्थ कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर इस मैसेजे को वायरल किया। थोड़ी ही देर में सीआरपीएफ 168 बटालियन की तरफ से युवती की मदद का भरोसा मिला। मदद को आगे आए सीआरपीएफ के दो जवान हेड कांस्टेबल सूचन कुमार सिंहए कांस्टेबल एम मुरली ने देरी ना करते हुए अस्पताल पहुंचकर रक्त दान किया। जवानों का खून युवती को चढ़ाए जाने के बाद स्वास्थ्य में सुधार की बात चिकित्सक कह रहे हैं। पीडि़त युवती के माता.पिता नहीं है। ऐसे में रिश्तेदार ही उसकी देखरेख कर रहे हैं।...

फोटो - http://v.duta.us/a54tLwAA

यहां पढें पूरी खबर— - http://v.duta.us/ItxI5AAA

📲 Get Dantewadanews on Whatsapp 💬