🌇अब तक की प्रमुख📰 खबरें 02 अप्रेल 2019

  |   समाचार

👉एलओसी पर भारत की जोरदार 💥कार्रवाई, पाक की आठ चौकियां तबाह, सात पाक🇵🇰 सैनिक ढेर - नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। राजौरी से पुंछ तक पाकिस्तानी सेना की सोमवार को दिनभर जारी रही गोलाबारी का देर शाम भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने जोरदार जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक की आठ चौकियों को तबाह कर दिया और सात पाक सैनिकों को मार गिराया। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- GL68)

👉हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से 👊झटका, तत्काल सुनवाई से अदालत का😲 इनकार - कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। हार्दिक ने सुप्रीम कोर्ट में गुजरात हाईकोर्ट के उस फैसले के खिलाफ अपील की थी जिसमें उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार किया है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- GL69)

पाकिस्तान🇵🇰 ने पहली बार कबूला, भारत🇮🇳 के खिलाफ F-16 का किया था 😲इस्तेमाल - पाकिस्तान ने पहली बार माना कि 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना के साथ हुए हवाई संघर्ष के दौरान उसने एफ-16 का इस्तेमाल किया था। पाकिस्तान ने यह भी कहा कि उसके पास अपनी रक्षा के लिए ‘‘कुछ भी इस्तेमाल’’ करने का अधिकार है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- GL70)

👉मायावती ने एससी को बताया🗣, उन्होंने क्यों लगवाई खुद की 😲मूर्ति - बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने अपनी मूर्तियां बनवाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र जमा करके अपना जवाब सौंपा है। मायावती ने शपथपत्र में खुद की और हाथियों की मूर्तियों पर हुए खर्च की जानकारी दी है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- GL71)

📰 कांग्रेस✋ आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र📄- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी मुख्यालय में आज सुबह साढ़े 11 बजे एक आयोजन में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे। इसमें कई योजनाएं चालू करने का वादा किया जा सकता है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK51)

📰 पूर्व सीएम अच्युतानंदन🗣 ने राहुल गांधी को बताया 'अमूल बेबी'👶 - राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले से नाराज लेफ्ट नेता अच्युतानंद ने फेसबुक पर लिखा मैंने राहुल को पहले भी 'अमूल बेबी' कहा है और एक बार फिर से कह रहा हूं क्योंकि वो बिना सोचे समझे कोई फैसला कर लेते हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK53)

📰 सेना👮 पर दिए बयान को लेकर मुश्किल में फंसे सीएम योगी👤- चुनावी जनसभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा भारतीय सेना को 'मोदीजी की सेना' कहने पर विपक्षी दलों की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने डीएम से ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग मांगी है। वहीं पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास भी इस मामले में चुनाव आयोग का रूख करेंगे। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK54)

📰राज्यपाल💺 कल्याण सिंह👤 ने किया आचार संहिता का उल्लंघन👊- नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात कहकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह मुश्किल में घिर गए हैं। चुनाव आयोग इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए राष्ट्रपति को उनकी लिखित शिकायत करने वाला है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK55)

📰 पीएम💺 मोदी के हिंदू आतंकवाद के आरोप🗣 पर ये बोले सुशील कुमार शिंदे👤- पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर लगाए हिंदुओं को आतंकवादी की तरह पेश करने के आरोपों पर पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार शुरु करने के बाद वह डरे हुए हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK58)

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬