👉एच1बी वीजा धोखाधड़ी केस में भारतीय🇮🇳 मूल के तीन अधिकारी⛓ गिरफ्तार

  |   Hindiworldnews

अमेरिका में एच1बी वीजा में धोखाधड़ी मामले में भारतीय मूल के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि वे कंसल्टिंग फर्म खोलकर अवैध रूप से लोगों का प्लेसमेंट कराते थे। कैलिफोर्निया की संघीय अदालत में चल रहे इस मामले के बारे में संघीय अभियोजक डेविड एंडरसन ने बताया कि गिरफ्तार तीन अधिकारी किशोर दत्तपुरम, कुमार अश्वपति और संतोष गिरि हैं।

ये लोग एक कंसल्टिंग फर्म नैनो सेमेंटिक्स इंक चलाते थे, जो कामगारों की अन्य कंपनियों में प्लेसमेंट का काम करती थी। आरोपियों ने अपनी इस कंपनी के जरिए फर्जी एच1-बी वीजा आवेदन प्रस्तुत किए, ताकि वे अपने अन्य ग्राहकों की कंपनियों में प्लेसमेंट के लिए कामगारों का एक पूल तैयार कर सकें। एक नागरिक पैनल ग्रैंड ज्यूरी के द्वारा मामले की पहली सुनवाई के बाद यह पाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि बरामद हुए वीजा आवेदन पत्रों में जिन कामगारों के लिए नामित कंपनियों में विशिष्ट नौकरियां थीं। अपराधियों को पता था कि वे नौकरियां वास्तव में हैं ही नहीं। इस मामले पर जांच-पड़ताल के लिए अपराधियों पर मुकदमा चलाया जाएगा। वहीं तीनों आरोपियों ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/lTNaEQAA

📲 Get विश्व समाचार on Whatsapp 💬