🗳लोकसभा चुनाव की अभी तक🌆 की प्रमुख खबरें📰 02 अप्रैल 2019🗓

  |   समाचार / Hindielections

📰भाजपा🌷 ने देश को तोड़ने वाला बताया कांग्रेस✋ का घोषणा-पत्र📄- कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि राहुल गांधी ने खतरनाक वादे किए हैं। देशद्रोह का कानून हटाने की बात करने वाली कांग्रेस एक वोट की भी हकदार नहीं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ31)

📰 कांग्रेस✋ का राज आया तो, पहले ही 😲दिन से राफेल पर बैठाएंगे🕵 जांच- कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होने से पहले चुनावी घोषणा पत्र कमेटी के सदस्य भालचंद्र मुंगेकर ने कहा है कि सत्ता में आते ही, पहले दिन ही हम राफेल मामले में जांच के लिए कदम उठाएंगे और हम इसे अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेंगे। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ32)

📰 पीएम मोदी🗣बोले- विपक्षी बताएं उन्हें 🇮🇳भारत के सपूतों पर भरोसा या पाक🇵🇰 के कपूतों पर- बिहार के जमुई में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया आतंक पर हमारे प्रहार की चर्चा कर रही है लेकिन महामिलावटी के कहते हैं कि मोदी सबूत दो। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HF89)

📰 वायनाड से👉 चुनाव🗳 लड़ने की राहुल 🗣ने बताई ये वजह- वायनाड से चुनाव लड़ने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि देश के लोगों में भय का माहौल खत्म हो, आपसी भाईचारे में इजाफा हो इस वजह से वो चुनाव लड़ रहे हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ33)

📰 दिग्विजय सिंह👉 की झिड़की के बाद बोले🗣 सीएम कमलनाथ, आरएसएस दफ्तर से सुरक्षा👮 हटाना गलत- कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की नाराजगी के बाद पुलिस ने संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाएने के पीछे चुनाव की वजह से सुरक्षा बलों की कमी बताई थी। सीएम कमलनाथ ने भी कहा वो इसका समर्थन नहीं करते हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ34)

📰 फिर👉 उमर अब्दुल्ला पर भड़के गौतम गंभीर🗣- उमर एक बयान पर गौतम गंभीर ने नसीहत दी कि उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। उमर ने कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता बहाल करने की कोशिश करेगी और वहां एक बार फिर 'वजीर-ए-आजम' (प्रधानमंत्री) हो सकता है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HH46)

📰 इसलिए 🌷भाजपा के खिलाफ कमजोर उम्मीदवार उतार रही है ✋कांग्रेस'- भारिपा बहुजन महासंघ के नेता प्रकाश अंबेडकर का दावा है कि कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार इसलिए नहीं उतार रही है क्योंकि मोदी सरकार कथित अनियमितताओं को लेकर राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के पीछे पड़ी हुई है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ35)

📰 तेलंगाना में👉 पूर्व मंत्री सुनीता लक्ष्मा 👩रेड्डी ने थामा टीआरएस का 🤝दामन- लोकसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी की नेता और पूर्व मंत्री सुनीता लक्ष्मा रेड्डी सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति शामिल हो गईं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ36)

📰 लोकसभा चुनाव🗳 की चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी📄- चौथे चरण में 29 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी। इस चरण में नौ राज्यों की 71 सीटों के लिए मतदान होना है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ37)

📰 ठप हुई👉 कांग्रेस की घोषणापत्र📄 वाली वेबसाइट💻- घोषणापत्र के जारी होने के साथ ही कांग्रेस की वेबसाइट ठप हो गई है। कांग्रेस की वेबसाइट पर घोषणापत्र के विकल्प पर क्लिक करने पर 404 का एरर आ रहा था। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HG01)

📰 हेलो, टिकटॉक🤳 के खिलाफ भाजपा🌷 ने की चुनाव आयोग में शिकायत📄- भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र में लिखा है कि बाइटडांस के स्वामित्व वाला मोबाइल ऐप हेलो फेसबुक पर भाजपा के खिलाफ राजनीतिक विज्ञापन पब्लिश कर रहा है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HG02)

📰 चुनाव आयोग🗳 ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय और रेलवे बोर्ड को लिखा पत्र ✍- चुनाव आयोग ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को 'आदर्श आचार संहिता को लागू करने में बरती जा रही ढिलाई' को लेकर पत्र लिखा है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ38)

📰 इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड📄फिर सवालों घेरे में⁉- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जनवरी से मार्च 2019 के बीच 1,716 करोड़ रुपये के इलेक्टोरल बॉन्ड बेच दिये। इससे लगता है कि इस बार ज्यादातर राजनीतिक धन का जुगाड़ इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिये ही होगा। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-HJ39)