🗳लोकसभा चुनाव की अभी तक🌇 की प्रमुख खबरें📰 02 अप्रेल 2019🗓

  |   Hindielections

📰 कांग्रेस✋ आज जारी करेगी चुनावी घोषणा पत्र📄- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी मुख्यालय में आज सुबह साढ़े 11 बजे एक आयोजन में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे। इसमें कई योजनाएं चालू करने का वादा किया जा सकता है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK51)

📰 पूर्व सीएम अच्युतानंदन🗣 ने राहुल गांधी को बताया 'अमूल बेबी'👶 - राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले से नाराज लेफ्ट नेता अच्युतानंद ने फेसबुक पर लिखा मैंने राहुल को पहले भी 'अमूल बेबी' कहा है और एक बार फिर से कह रहा हूं क्योंकि वो बिना सोचे समझे कोई फैसला कर लेते हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK53)

📰 सेना👮 पर दिए बयान को लेकर मुश्किल में फंसे सीएम योगी👤- चुनावी जनसभा में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा भारतीय सेना को 'मोदीजी की सेना' कहने पर विपक्षी दलों की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने डीएम से ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग मांगी है। वहीं पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास भी इस मामले में चुनाव आयोग का रूख करेंगे। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK54)

📰राज्यपाल💺 कल्याण सिंह👤 ने किया आचार संहिता का उल्लंघन👊- नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात कहकर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह मुश्किल में घिर गए हैं। चुनाव आयोग इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए राष्ट्रपति को उनकी लिखित शिकायत करने वाला है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK55)

📰 उम्‍मीदवार 👤बदलने की मांग को लेकर कांग्रेस✋ की बैठक में हंगामा✊- कांग्रेस ने संतकबीरनगर से परवेज खान को प्रत्‍याशी बनाए जाने को लेकर हो रहे विरोध के बाद पहुंचे राष्‍ट्रीय सचिव सचिन नायक की बैठक में कार्यकर्ता हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी पर अंडे भी फेंके और परवेज खान का पुतला जलाने के बाद पोस्‍टर पर कालिख पोत दी। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK56)

📰 भाजपा🌷 ने आयोग🗳 से कहा बंगाल में वोटरों का घर से निकलना मुश्किल👊- सोमवार देर शाम भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से पश्चिम बंगाल में सुरक्षित और पारदर्शी तरीके से चुनाव कराने के लिए तुरंत हस्तक्षेप की मांग की है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK57)

📰 पीएम💺 मोदी के हिंदू आतंकवाद के आरोप🗣 पर ये बोले सुशील कुमार शिंदे👤- पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर लगाए हिंदुओं को आतंकवादी की तरह पेश करने के आरोपों पर पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार शुरु करने के बाद वह डरे हुए हैं। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-GK58)