🌆शाम की खबरें 📰प्रमुख 02 अप्रेल 2019

  |   समाचार

👉बीजेडी ने जारी की 2 लोकसभा🗳 और 7 विधानसभा उम्मीदवारों की📄 सूची - बीजू जनता दल ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है। इसमें लोकसभा के लिए दो और विधानसभा के लिए 7 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- HK92)

👉सीएम की रैली छोड़कर जाने लगे 😲लोग, तो नेताओं ने ऐसे रोका 👊रास्ता - तमिलनाडु की शिवगंगा लोकसभा क्षेत्र के मनामुदुरै में एआईएडीएमके की रैली का आयोजन किया गया था। इसमें मुख्यमंत्री पलानीस्वामी आए थे। उनके संबोधन के दौरान मौजूद लोगों अपने-अपने घर वापस जाने लगे। रैली स्थल पर भीड़ को कम होता देख वहां मौजूद नेता उन्हें जबरदस्ती रोकने लगे। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA65)

👉पीएम मोदी की गया रैली में 😲भगदड़, लोगों ने एक-दूसरे पर फेंकीं 💺कुर्सियां, देखें 📹वीडियो - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (02 अप्रैल 2019) को बिहार में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। उनकी गया में चुनावी रैली में संबोधन से पहले कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। लोगों ने कुर्सियां उठाकर फेंक दी। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA66)

बसपा🐘 और एलएसपी ने जारी की 👉हरियाणा में 6 सीटों पर उम्मीदवारों की 📄सूची - बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी (एलएसपी) ने हरियाणा में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की है। सूची में 6 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- HL05)

कांग्रेस✋ के मेनिफेस्टो में अफस्पा में 👉संशोधन के वादे पर अमित शाह ने 😲कसा तंज - बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अफस्पा की समीक्षा के वादे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि 'मैं पूछना चाहता हूं कांग्रेस अध्यक्ष को, जो जवान देश की सीमा पर लड़ रहे हैं, उनको आप बल देना चाहते हो या उनका मनोबल गिराना चाहते हो।' (पूरी खबर के लिए टाइप करें- HK89)

भुवनेश्वर-नई दिल्ली🚂 राजधानी एक्सप्रेस के बोगी 😲हुई अलग, बड़ा हादसा👎 टला - कटक के पास काठजोड़ी नदी के पुल पर भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की बोगियों कपलिंग टूटने से अलग हो गई। हालांकि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। सूचना पर पहुंचे रेल कर्मचारियों ने बोगियों को फिर से जोड़ा उसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA67)

👉शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी को दी 🗣सलाह, कहा- अपने भाषण 😲में तो.. - कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी छोड़ने के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि माननीय आउटगोइंग सरजी, अपने भाषणों के बाद अपनी वाहवाही कराने के लिए विभिन्न चैलन और प्रायोजित जनता के पीछे पैसे खर्च करना बंद कीजिए। आपके भाषण में हमेशा से तथ्यों की कमी रही है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA68)

पायलटों👨‍✈️ को जेट का ऑफर, बिना 📄वेतन के ले सकते हैं 😲छुट्टी - जेट एयरवेज ने बोइंग 737 के पायलटों को भी सितंबर तक छुट्टी पर रहने का आदेश दिया है। एयरवेज की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, अगर पायलट अपनी इच्छा के छुट्टी लेना चाहते हैं तो वे सितंबर तक बिना वेतन के अवकाश पर जा सकते हैं। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA69)

👉उमर अब्दुल्ला का आरोप, अफस्पा हटाने के 😲खिलाफ कुछ 'कांग्रेसी मित्रों' ने रची थी👊 साजिश - कांग्रेस के मेनिफेस्टो का स्वागत करते हुए पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनके कार्यकाल में कांग्रेस उनके साथ सरकार में शामिल थी तो विवादास्पद कानून अफस्पा को खत्म करने की मांग की गई थी, तो कांग्रेस के कुछ दोस्तों के इसके खिलाफ साजिश रची थी। कांग्रेस का यह वादा... कुछ नहीं से तो अच्छा है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA70)

सुप्रीम🏢कोर्ट के फैसले से प्राइवेट कर्मचारियों👨‍💼 की बल्ले-बल्ले - सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले से प्राइवेट कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। साथ ही इस सेक्टर के कर्मचारियों की पेंशन में कई गुना बढ़ोतरी का रास्ता साफ हो गया है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- IA71)