👉केकेआर की हार का सिलसिला 👌टूटा, मुंबई को 34 रन से दी 👎मात

  |   क्रिकेट

आंद्रे रसेल (80* और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन और शुभमन गिल (76) व क्रिस लिन (54) की उम्‍दा पारियों की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल-12 के 47वें मैच में मुंबई इंडियंस को 34 रन से मात दी। इसी के साथ केकेआर ने लगातार छह हार के सिलसिले को तोड़ा और प्‍लेऑफ में अपने पहुंचने की उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या (34 गेंद, 9 छक्‍के, 6 चौके) की मनोरंजक पारी पर पानी फिर गया। रसेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 232 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 198 रन बना सकी। केकेआर की टीम इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम तीसरे स्‍थान पर बनी हुई है।

233 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। सुनील नरेन ने पारी के दूसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक शून्य को आंद्रे रसेल के हाथों झिलवाया। चौथे ओवर में गर्नी ने मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा (12) को पगबाधा आउट किया।इसके बाद रसैल ने ऐविन लेविस (15) को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करा दिया। जल्‍द ही रसेल ने सूर्यकुमार यादव (26) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच आउट कराकर दूसरी सफलता हासिल की।

इसके बाद कीरोन पोलार्ड (20) और हार्दिक पांड्या ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 30 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की। सुनील नरेन ने पोलार्ड को नितीश राणा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर ईडन पर पांड्या बंधु (हार्दिक और क्रुणाल) ने धमाल मचाया। दोनों ने 20 गेंदों में 50 रन जोड़े और मैच रोमांचक बनाया। इस बीच हार्दिक पांड्या ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक पांड्या मौजूदा आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने 17 गेंदों में सात छक्‍के की मदद से पचासा जड़ा।

हार्दिक और क्रुणाल के बीच 64 रन की साझेदारी हो चुकी थी कि तभी गर्नी की गेंद ने बाजी पलट दी। उन्‍होंने हार्दिक को लांग ऑन पर आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट कराया। हार्दिक ने 34 गेंदों में 6 चौके और 9 छक्‍के की मदद से 91 रन बनाए। अंतिम ओवर में पीयूष चावला ने क्रुणाल पांड्या (24) का कैच अपनी ही गेंद पर लपका। केकेआर की तरफ से सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल को दो-दो विकेट मिले। पीयूष चावला को एक सफलता मिली।

इससे पहले शुभमन गिल (76) के करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी और 'मसल मैन' आंद्रे रसेल (80*) व क्रिस लिन (54) की बेहतरीन पारियों के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को मुंबई इंडियंस के सामने 233 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा है।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/MaJ3_gAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬