👉मारुति डिजायर को टक्कर👊 देने रेनो लाएगी क्विड बेस्ड सेडान कार🚘

रेनो मारुति की स्विफ्ट डिजायर को टक्कर देने की तैयारी कर रही है। रेनो क्विड बेस्ड सब-कॉम्पैक्ट सेडान लांच करने की तैयारी कर रही है। नई क्विड सेडान की टक्कर डिजायर के अलावा हुंडई एक्सेंट, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर से होगी।

रेनो ने क्विड बेस्ड सब-4 मीटर सेडान का कोड नेम एलबीए रखा है। रेनो इस सेडान कार को सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर डेवलेप करेगी, लेकिन इसका व्हीलबेस क्विड से ज्यादा होगा। हालांकि कार की लांन्चिंग डेट का कोई खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले साल तक लांच होगी। यह एंट्री लेवल हैचबैक क्विड पर बेस्ड होगी, इसलिए दिखने में यह टाटा टिगोर की तरह होगी।

रेनो पिछले कुछ महीनों से ट्राइबर एमपीवी की टेस्टिंग कर रही है। इसकी टक्कर मारुति की अर्टिगा के साथ डेटसन गो प्लस से होगी। ट्राइबर एक 7 सीटर कार होगी, जिसकी लंबाई 4 मीटर से कम होगी, जिसका फायदा इसे एक्साइज ड्यूटी में मिलेगा। इसमें क्विड का टर्बोचार्ज्ड 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा होगा। रेनो इस कार को मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी लान्च करेगी। रेनो ट्राइबर की एक्स-शोरूम कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये रख सकती है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/wgqJzwAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬