👉रिषभ पंत ने तोड़ा कुमार संगकारा😲 का 8 साल पुराना 👊रिकॉर्ड

  |   क्रिकेट

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्‍टार रिषभ पंत ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कमाल की उपलब्धि हासिल की। पंत टी20 टूर्नामेंट में 20 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्‍होंने आरसीबी के खिलाफ दो कैच लपकते ही यह उपलब्धि अपने नाम की। दिल्‍ली ने इस मैच में आरसीबी को 16 रन से मात दी और अंक तालिका में चेन्‍नई को खिसकाकर शीर्ष स्‍थान हासिल किया।

पंत ने मौजूदा आईपीएल में 15 कैच लपके जबकि पांच स्‍टंपिंग की। वह एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्‍यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर भी बने। यह रिकॉर्ड पहले श्रीलंका के महान कुमार संगकारा के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 2011 में डेक्‍कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए 19 शिकार किए थे। हाल ही में बांग्‍लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन ने भी बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में 19 शिकार किए।

बहरहाल, रविवार को फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम पर पंत बल्‍ले से अपना कमाल नहीं दिखा सके। नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करने उतरे पंत महज 7 रन बनाकर चहल ही गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए। हालांकि, फील्डिंग में उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। पंत ने हेनरिच क्‍लासेन और गुरकीरत सिंह मन का शानदार कैच लपका। इसकी बदौलत दिल्‍ली की टीम आरसीबी को 171 रन पर रोकने में कामयाब रही।

यहां पढ़ें पूरी खबर-http://v.duta.us/pqim4AAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬