🗳लोकसभा चुनाव की अभी तक 🌇 की प्रमुख खबरें📰 29 अप्रैल 2019🗓

  |   Hindielections

📰 चौथे चरण में 👉11 बजे तक सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल में हुई वोटिंग🗳, इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा👥 दांव पर- लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का मतदान सोमवार सुबह 7 बजे से जारी है। सुबह 11 बजे तक पश्चिम बंगाल में हिंसा के बावजूद सबसे ज्यादा 20.17% मतदान हुआ है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO76)

📰 पश्चिम बंगाल: आसनसोल में बाबुल सुप्रियो🕺 की कार में तोड़-फोड़🚘- आसनसोल से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार से यहां तोड़-फोड़ की गई। टीएमसी के एक पोलिंग एजेंट का कहना है, यहां कोई भी भाजपा का पोलिंग एजेंट नहीं है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO77)

📰आसनसोल में वोटिंग के दौरान 👊झड़प- लोकसभा के चौथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के आसनसोल में टीएमसी कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई जिसके बाद क्यूआरएफ ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- AO67)

📰 यूपी के👉 इन 5 गांवों ने किया चुनाव बहिष्कार 👊- उत्तर प्रदेश के झांसी-ललितपुर निर्वाचन क्षेत्र के पांच गांव के वोटरों ने आज हो रही वोटिंग का बहिष्कार किया है। पानी की किल्लत झेल रहे इन गांव के लोगों ने कहा है कि वोट तभी मिलगा जब पानी मिल जाएगा। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO78)

📰 गूगल💻 ने डूडल के जरिए बताया कैसे करें मतदान🗳- लोकसभा चुनावों के चौथे चरण में आज नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर मतदान जारी है। गूगल ने भी अपने डूडल के जरिए मतदान के महत्व को समझाने की कोशिश की है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO79)

📰 मंत्री रामदास अठावले👤 ने साध्वी प्रज्ञा🙎 के टिकट पर उठाए सवाल❓- भोपाल सीट से चुनाव लड़ रही प्रज्ञा ठाकुर को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सवाल खड़ा किया है। अठावले ने कहा कि पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे के पास उनके खिलाफ पर्याप्त सुबूत थे। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO80)

📰राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हारते 👎हैं तो मैं राजनीति छोड़ 😲दूंगा- नवजोत सिंह सिद्धू- कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री सिद्धू ने कहा अगर राहुल गांधी अमेठी में चुनाव हार जाते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- AO68)

📰 'चुनाव🗳 प्रचार के खर्चे💰 के लिए बीजेपी🌷 नेताओं की पत्नियां🙎 अपने गहने बेच रहीं क्या'- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान जितने भी उन्होंने हवाई उड़ानें भरीं उनके खर्चे का स्रोत क्या है? (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO81)

📰दिल्ली के मंत्री गोपाल राय के खिलाफ 👊आचार संहिता उल्लंघन का मामला 😲दर्ज- चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड की शिकायत के आधार पर दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर केस दर्ज किया गया है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- AO69)

📰टीएमसी बीरभूम जिलाध्यक्ष को 30 😲अप्रैल तक नजरबंद करने 👊के निर्देश- पश्चिम बंगाल में टीएमसी बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को 30 अप्रैल तक के लिए नजरबंद करने का निर्देश दिया गया है। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- AO71)

📰 गहलोत🗣 का पीएम मोदी👤 पर आरोप, कहा- इस वजह से जोधपुर में रैली📢, रोड शो किए- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मोदी मेरे से दुश्मनी रख रहे हैं। और इसी वजह से मोदी और अमित शाह दोनों ने जोधपुर में रैली और रोड शो किए। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO83)

📰सनी देओल ने स्वर्ण मंदिर में टेका 😲मत्था, आज गुरदासपुर में भरेंगे📄 नामांकन- गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी और बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल आज अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं, नामांकन की प्रक्रिया से पहले सनी देओल स्वर्ण मंदिर पहुंचे और बाबा के दर पर मत्था टेका। (पूरी खबर के लिए टाइप करें- AO74)

📰 मैं👉 दिल्‍ली का लड़का👤 हूं, इसे लंदन-पेरिस नहीं❌ बनाउंगा- एक साक्षात्कार में पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विरासत को आगे लेकर जाऊंगा। मैं राजनीति में डर्टी पॉलिटिक्स करने नहीं बल्कि विकास करने आया हूं। दिल्ली का लड़का हूं। मैं दिल्ली को लंदन पेरिस नहीं बनाऊंगा बल्कि दिल्ली को दिल्ली बनाना है। (विस्तृत खबर के लिए टाइप करें-AO85)