🌆शाम की खबरें📰 प्रमुख 29 अप्रैल 2019

  |   समाचार

👉शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना साहिब से 📄भरा नामांकन, शेयर की यह 😲कविता - बीजेपी से कांग्रेस में आए शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को पटना साहिब सीट से नामांकन दाखिल किया। बिहार की इस प्रतिष्ठित सीट पर सिन्हा का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से है। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ75)

👉अधिकारियों पर गिरिराज सिंह के पक्ष😲 में जबर्दस्ती वोटिंग करवाने का 🗣आरोप - बिहार के बेगूसराय सीट पर बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवार गिरिराज सिंह के पक्ष में जबरन वोटिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। वीडियो में एक महिला यह दावा कर रही हैं कि वे सीपीएम के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को वोट देना चाहती थीं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने उनसे जबर्दस्ती बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट डलवा लिया। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ76)

👉मुजफ्फरनगर में तीन पेपर मिलों में लगी🔥 भीषण आग, छह करोड़ की संपत्ति💴 राख - उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की एक कागज की मिल में आग लग गई। आग ने दो और मिलों को अपनी चपेट में ले लिया। इस वजह से करीब छह करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति और कच्चा माल जल कर खाक हो गया। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ77)

एयर✈ मार्शल आरकेएस भदौरिया संभालेंगे 😲आईएएफ के उप-प्रमुख पद की 👍जिम्मेदारी - एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया 1 मई, 2019 से भारतीय वायुसेना के उप-प्रमुख का पदभार संभाल लेंगे। 15 जून 1980 को आईएएफ की फाइटर स्ट्रीम में कमीशंड भदौरिया फिलहाल बैंगलोर में भारतीय वायुसेना के प्रशिक्षण कमांड के मुखिया हैं। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ78)

वोटर📄 लिस्ट में 211 बार है नरेंद्र मोदी😲 नाम.. राहुल गांधी भी कम 👎नहीं! - इस साल के चुनावी महाभारत (लोकसभा चुनाव ) में अगर नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी एक दूसरे की पार्टी को वोट कर दें तो कोई अचंभा नहीं होना चाहिए। वो ऐसे क्‍योंकि न राहुल अकेला नाम है और न मोदी। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के 211 वोटर हैं। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ79)

🤜टीएमसी का नया पैंतरा- वोटरों का पता 😲लगाने के लिए ईवीएम के बटन पर लगाया 😱इत्र - लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच चल रही जंग के बीच अब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने वोटरों को पहचानने का अनोखा तरीका खोजा है। इसके लिए टीएमसी के ईवीएम बटन पर इत्र लगा दिया गया है और कार्यकर्ता पोलिंग बूथ से कुछ दूर खड़े हो गए हैं। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ80)

👉मध्य प्रदेश में नक्सलियों ने 🔥फूंकी निर्दलीय प्रत्याशी की 👊गाड़ी - मध्य प्रदेश के बालाघाट सिवनी संसदीय सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक किशोर समरीते के काफिले पर भी कथित तौर पर नक्सली हमले का मामला सामने आया है। नक्सलियों ने किशोर समरिते की गाड़ी को आग के हवाले भी कर दिया। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ81)

बीजेपी🌷 सांसद ने लाइन तोड़ 😲डाला वोट तो भड़के🗳 मतदाता - सोमवार को बीजेपी कैंडिडेट साक्षी महाराज ने भी गगनखेड़ा गांव में अपना वोट डाला, लेकिन वह वोट डालने के लिए कतार में खड़े लोगों को दरकिनार कर सीधा बूथ के अंदर वोट डालने पहुंच गए। साक्षी महाराज के इस रवैये से कतार में खड़े आम मतदाता नाराज हो गए। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ82)

👉आप नेता भगवंत मान पर प्रॉपटी और😲 आमदनी की जानकारी छिपाने का 🗣आरोप - आम आदमी पार्टी के नेता और कॉमेडियन भगंवत मान के खिलाफ एक आरटीआई कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई है। आरटीआई कार्यकर्ता ने संगरूर से मौजूदा सांसद मान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने हलफनामे में आय और संपंति को लेकर गलत जानकारी दी है। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ83)

🤜सजा के प्रावधान को चुनौती देने वाली 📄याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का🏢 चुनाव आयोग को 🗳नोटिस - सुप्रीम कोर्ट ने वकील और सामाजिक कार्यकर्ता सुनील अह्या द्वारा दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद चुनाव आयोग और यूनियन ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया है। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ84)

चुनाव 🗳आयोग ने मेनका गांधी को 😲सिखाई आचार संहिता की 👊एबीसीडी - चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी को चुनाव आचार संहिता की एबीसीडी सिखाई है। चुनाव आयोग ने सोमवार को मेनका गांधी को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वह आगे से इस तरह के बयान न दें। (पूरी खबर के टाइप करें- BZ85)

📲 Get समाचार on Whatsapp 💬