🕵हैकर्स के कब्जे में लाखों स्मार्टफोन📲, क्वालकॉम के इन 46 चिपसेट में आई खामी😱

अमेरिकी चिपसेट निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम के चिपसेट काफी लोकप्रिय हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्वॉलकॉम के कई सारे चिपसेट में एक तकनीकी खामी आई है जिसके जरिए हैकर्स लोगों के फोन और डिवाइस में पहुंच रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि क्वॉलकॉम के कई सारे चिपसेट में सीवीई-2018-11976 नाम का एक सिक्योरिटी बग आया है। इस बग के कारण यूजर्स के निजी डाटा तक हैकर्स की पहुंच हो रही है और यूजर्स की निजी जानकारी चोरी हो रही है। इस बग के कारण हैकर्स क्वॉलकॉम सिक्योरिटी एग्जीक्यूटिव एनवायरनमेंट (क्यूएसईई) में मौजूद एन्क्रिप्टेड-की तक भी हैकर्स की पहुंच हो गई है, हालांकि क्वॉलकॉम ने इस बग को दूर कर दिया है।

क्वॉलकॉम के चिपसेट में इस बग की जानकारी पिछले साल मार्च में एनसीसी ग्रुप के शोधकर्ता केगन रेयान ने दी थी। उन्होंने दावा भी किया था कि हैकर्स नेक्सस 5X स्मार्टफोन के डाटा को हैक करने में कामयाब हुए। सिक्योरिटी बग के कारण स्नैपड्रैगन 200 सीरीज, 400 सीरीज, स्नैपड्रैगन 625, स्नैपड्रैगन 660, स्नैपड्रैगन 670, स्नैपड्रैगन 710, स्नैपड्रैगन 820, स्नैपड्रैगन 835 और फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 845 में दिक्कत आई है।

यहां पढ़ें खबर- http://v.duta.us/bE-X_QAA

📲 Get टेक समाचार on Whatsapp 💬