👉हार्दिक पांड्या ने जड़ा आईपीएल-12🏏 का सबसे तेज 👌अर्धशतक

  |   क्रिकेट

आईपीएल 12 में रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले गए मैच में चौकों छक्कों की जमकर बारिश हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता के लिए पहले क्रिस लिन और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद अंत में आंद्रे रसेल ने 40 गेंद में नाबाद 80 रन की पारी खेलकर अपन टीम को 2 विकेट पर 232 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

लेकिन इसके बाद रनों का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 8.2 ओवर में 58 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए। ऐसे में उपकप्तान केरॉन पोलार्ड का साथ देने हार्दिक पांड्या उतरे। पांड्या ने बल्ले से धमाल मचाते हुए मैदान पर छक्कों की बरसात कर दी और महज 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया।

यह आईपीएल 12 का सबसे तेज अर्धशतक रहा। इससे पहले ये रिकॉर्ड रिषभ पंत के नाम दर्ज था। पंत ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 78 रन की पारी के दौरान 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था। इस पारी के दौरान पंत के बल्ले से 7 चौके और 7 छक्के निकले थे।

हार्दिक ने रविवार को 34 गेंद में 91 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 9 छक्के जड़े। ये टी-20 करियर में उनका सर्वाधिक स्कोर भी है। पांड्या ने अपनी इस पारी की बदौलत मुंबई को जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन गर्नी की गेंद पर 19वें ओवर में कैच आउट होते ही मुंबई की जीत की आशा भी खत्म हो गई।

अपनी इस धुआंधार पारी के दौरान हार्दिक ने टी-20 करियर में अपने 2000 रन के आंकड़े को पार कर लिया। इसके साथ ही 2 हजार रन और 100 विकेट का टी-20 में डबल धमाका करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

यहां देखें फोटो-http://v.duta.us/wAGQ5QAA

📲 Get क्रिकेट on Whatsapp 💬